Saturday 28 June 2014

मधुर मिलन

 
मधुर मिलन की मधुर स्मृति
गीत बिखरे प्रणय बंधन से
गूंज उठे फिर तार हृदय के
नयन द्वार खुल गए
प्रिये आन बसों नयनन मैं
 
अधरों पर तेरे नाम की गुंजन
अल्को मैं अश्रु सावन के
दर्पण है यह तेरे मन का
मन के दीप जलाऊ
प्रिये आन बसों नयनन में
 
रवि किरणों के छुटके रंग से
कलियों के घूँघट खुल जाये
ओर रंगों से सज कर वायु
सुध लेने जब आये,
तेरी याद वोह संग ले आये
प्रिये आन बसों नयनन में.
 
प्रेम के वश हुई मै दीवानी
प्रीत करू पर रीत न जानू
जान जाऊ जब मर्म भेद यह
पाऊ तुम्हे मैं स्वामी
प्रिये आन बसों नयनन में
 
साँझ ढले जब वृन्दावन मैं
यमुना की गाती लहरन में
प्रिये तुम मुझे बुलाओ
अरी तुम बंसी से न रिझाओ
 
कजरारी आँखे अम्बर की
मोती लिए झूमे गगन में
भाग्य जगे जब तुम आ जाओ
सावन न बिता जाये
प्रिये आन बसों नयनन मैं
 
 

No comments:

Post a Comment

आपके विचार और सुझाव हमारे लिए प्रेरणास्रोत हैं.